About Us

Hindi Tok पर आप सभी का स्वागत है. आप हमारे बारे में जानना चाहते है. यह हमारे लिए बहुत ही उत्साहवर्द्धक है. दोस्तों मेरा नाम Mangal Gupta है. मेरे Hindi Tok वेबसाइट का मुख्य उद्देश्य, हिंदी भाषी लोगों को Technology से जोड़ना है.

आज Technology का जमाना है. लेकिन देखा जाए तो internet पर Technology से जुडी ज्यादातर जानकारी अंग्रजी भाषा में उपलब्ध हैं. जिसे समझने में हिंदी भाषी लोगो को काफ़ी तकलीफ होती है. इसलिए मैंने सोचा क्यों न Technology से जुड़ी जो जानकारी मेरे पास है. वह आप लोगो के साथ शेयर किया जाए. इसी उद्देश्य को पूरा करने के लिए, hinditok.com का जन्म हुआ है.

HindiTok.com पर आपको Technology से जुड़ी सभी जानकारियों को बहुत ही सरल और सुलभ तरीके से समझाया जाएगा. ताकि आम इंसान भी Technology से जुड़े technical विषयों को आसानी से समझ सके.

Hindi Tok

आपको विश्वास दिलाता हु, HindiTok.Com पर जितने भी articles पब्लिश होगे. वे सभी well researched और details रूप में पब्लिश होगे. ताकि आपको कही दुसरे जगह जाने की जरुरत ना पड़े.

इस वेबसाइट पर आपको Computer Fundamentals, Software, Windows, MS Office, Android, Apps, WordPress, Blogging से जुड़ी जानकारी हिंदी भाषा में मुफ्त online उपलब्ध कराया जाता है.

HindiTok वेबसाइट की मदद से आप ख़ुद तो Technology का ज्ञान ले सकते है. साथ ही आप अपने इस ज्ञान को दूसरे लोगों को सिखा भी सकते है. वादा करता हु, इस वेबसाइट पर आपको Technology दुनिया से जुड़ी जानकारीयाँ मिलती रहेगी.

आईए भारत में “मेक इन इंडिया” अभियान को सफ़ल बनाने के लिए, हमलोग “ई-लर्निंग” को बढ़ावा दे. क्यों की जब “पढ़ेगा इंडिया, तो बढ़ेगा इंडिया”. जय हिन्द, जय भारत. धन्यवाद.

Join us on Social Media

Facebook Page Like Kare! https://www.facebook.com/

Twitter par Follow kare! https://twitter.com/

error: Content is protected !!
Scroll to Top